Sunday, November 27, 2022

IND vs PAK: आखिरी ओवर में ऐसी रुकी थी टीम इंडिया की सांसें, ICC ने शेयर की इमोशनल वीडियो


IND Vs PAK T20 World Cup 2022:
 टी20 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर सांसे थाम देने वाला मुकाबला देखने को मिला. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया और पिछले वर्ल्ड कप का बदला लिया. टीम इंडिया के इस जीत के हीरो विराट कोहली रहे. केएल राहुल , रोहित शर्मा और सूर्यकुमार के आउट होने के बाद टीम इंडिया एक समय में मुश्किल परिस्थिति में लग रही तब विराट कोहली ने वहां से पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई. विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. 

हर बार की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में मुकाबले को अपने नाम किया. इस आखिरी ओवर का रोमांच और टीम इंडिया की जीत का वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और अन्य सभी खिलाड़ियों की सांसे रुकी थी. इस वीडियो में यह भी देखा जा सकता है मुकाबले जीतते ही कैसे सभी खिलाड़ी और फैंस खुशी से चिल्लाने लगे. इस वीडियो में विराट कोहली का अग्रेशन भी देखने को मिला. विराट कोहली के पवेलियन लौटते ही राहुल द्रविड़ ने उन्हें गले से लगाया. 

आखिरी ओवर में ऐसे जीता भारत

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. मोहम्मद नवाज के हाथों में गेंद थी. नवाज ने अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहली तीन गेंद पर तीन रन दिए और हार्दिक को भी आउट किया. लेकिन उसके बाद नवाज ने एक गलती कर दी जो पाकिस्तान को भारी पड़ा. नवाज ने अगले गेंद को नो बॉल फेंका जिसपर कोहली ने छक्का लगा दिया. इसके बाद अगली बॉल पर कोहली बोल्ड आउट हुए लेकिन फ्री हिट वाली बॉल थी. कोहली ने इस बॉल पर तीन रन लिए. भारत को जीत के लिए आखिरी बॉल पर 1 रन की जरूरत थी. आर अश्विन ने यह रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम