Sunday, November 27, 2022

T20 WC SL vs UAE: श्रीलंका ने यूएई की लगाई ‘लंका’, 79 रनों से हराया

T20 WC SL vs UAE: श्रीलंका ने नामीबिया से मिली हार के बाद वापसी करते हुए यूएई के सामने शानदार खेल दिखाया. ग्रुप A के मुकाबले में आज श्रीलंका ने यूएई पर 79 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. ये जीत श्रीलंका के लिए बेहद अहम थी. सुपर 12 में क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका को इस जीत की दरकार थी हालांकि अभी श्रीलंका को नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है. उस मुकाबले से श्रीलंका के क्वालीफाई करने की तस्वीर साफ हो पाएगी. आज के मैच में पथुम निसांका (Pathum Nissanka) को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

बल्ले से निसांका का कमाल

इस मैच में टॉस जीतकर यूएई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका को बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद यूएई ने विकेट चटकाकर गेम में वापसी की थी. यूएई ने श्रीलंका को 152 रनों के स्कोर पर रोक दिया. श्रीलंका के कुल 8 विकेट गिरे, जिसमें अहम भूमिका कार्तिक मयप्पन ने निभाई. कार्तिक ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका को बड़े टोटल तक पहुंचने में सफल नहीं होने दिया. श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 74 रन बनाए. इसमे 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इसके अलावा डि सिलवा ने भी 33 रन का अहम योगदान दिया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बारिश से निपटने के लिए ICC का खास इंतजाम, नहीं रुकेगा मैच!

गेंदबाजी में लंका ‘पास’

यूएई के लिए मयप्पन ने हैट्रिक ली और 4 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए. इसके अलावा जहूर खान ने भी 2 विकेट हासिल किए. 153 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम के समय-समय पर विकेट गिरते रहे और टीम 73 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. श्रीलंका के लिए दुश्मन्था चमीरा और वानिन्दु हसरंगा ने 3-3 विकेट लिए.

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम