Sunday, November 27, 2022

Shukra Gochar 2022 : वृश्चिक राशि में होगा शुक्र का गोचर, जानिए किन राशियों पर होगा क्या असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी ग्रह अपनी चाल बदलते हैं, तो इसका हमारे जीवन पर असर दिखाई देने लगता है, कुछ राशियों के लिए ये अच्छा होता है तो कुछ के लिए बुरा. ऐसे ही गृहों की चाल में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. दरअसल शुक्र गृह को काफी महत्त्वपूर्ण माना जाता है. इसी शुक्र गृह की चाल बदलने जा रही है, 11 नवंबर यानी की शुक्रवार के दिन ही शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि में हो रहा है. ऐसे में शुक्र के वृश्चिक में गोचर से राशियों पर असर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि आपकी राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा.

शुक्र के वृश्चिक में गोचर करने से कुछ राशियों पर अच्छा तो कुछ पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है. जानिए आपकी राशि पर कैसा होगा असर.

1- मेष राशि-
मेष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है, स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतनी पड़ सकती है. इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें, कार्यों में सफलता मिलने के काफी मौके दिख रहे हैं.

2- वृष राशि-
वृष राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत शुभ रहने वाला है, थोड़ा शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है,पारिवारिक मामलों में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

3- मिथुन राशि-
मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर सेहत के लिहाज से देखा जाए तो थोड़ा ख्याल रखने की आवश्यकता है, करियर के मामले में मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद खास है.

4- कर्क राशि-
कर्क राशि वालों के लिए यह गोचर ठीक रहेगा, अपने अहंकार को त्याग कर सबसे मिलजुल कर रहने की आवश्यकता है. लालच से सावधान रहने की जरूरत है. मान-सम्मान बढ़ेगा.

5- सिंह राशि-
सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ फल लेकर आया है. इन राशि वालों को खासकर धर्म में रुचि रखने की आवश्यकता है, तभी आपकी मानसिक स्थिति ठीक रहेगी.

6- कन्या राशि-
कन्या राशि के जातकों के लिए जो लोग साहित्य में रुचि रखते हैं, उनके लिए बेहद शुभ है, उनको अच्छा परिणाम मिल सकता है. रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलने की संभावना है.

7- तुला राशि-
तुला राशि वालों के यह गोचर बेहद अच्छा है, करियर में सफलता मिलने का प्रबल योग बन रहा है.

8- वृश्चिक राशि-
वृश्चिक राशि वालों के लिए गोचर शुभ फल लेकर आया है, आपको बता दें करियर में अच्छे मार्ग खुल सकते हैं, जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके शादी के प्रबल योग बन रहे हैं.

9- धनु राशि-
धनु राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है, अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. अगर आप नए कार्य की शुरुआत कर रहे हैं, तो बेहद शुभ फलदायी है.

10- मकर राशि-
मकर राशि वालों के लिए जमीन जायदाद से जुड़े मामले में बेहद शुभ फल लेकर आया है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं.

11- कुंभ राशि-
कुंभ राशि वालों के लिए यह गोचर करियर के लिहाज से अच्छा रहने वाला है, इस राशि के जातकों को दोस्तों का सहयोग मिल सकता है.

12- मीन राशि-
मीन राशि वालों के लिए यह गोचर उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है, लेकिन आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं, लोगों से आपके संबंध अच्छे बनते दिख रहे हैं. इससे कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के प्रबल योग हैं.

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम