Sunday, November 27, 2022

श्रीलंका की जीत-हार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की किस्मत का होगा फैसला, आज ग्रुप 1 का सबसे बड़ा मुकाबला

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 के ग्रुप 1 के आखिरी मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। इंग्लैंड को सेमीफाइल में जगह पक्की करने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना है, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका के लिए ये मैच मात्र औपचारिकता है। इंग्लैंड की टीम अगर इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह लगातार दूसरी बार आईसीसी के इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि पिछली बार इंग्लैंड को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार समीकरण अलग होंगे। 

इंग्लैंड की टीम 4 मैचों में 5 अंक के साथ टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप 1 में तीसरे स्थान पर कायम है। वहीं न्यूजीलैंड ने पांच मैचों में सात अंक के साथ ग्रुप-1 के शीर्ष पर पहुंचकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टी20 विश्व कप 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सात अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, हालांकि उसका रन रेट पांच अंक वाली इंग्लैंड से खराब है, वहीं बटलर की टीम को शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला खेलना है। 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ जीत हासिल करनी है, क्योंकि दूसरे नंबर पर कायम ऑस्ट्रेलिया के भी 7 ही अंक हैं और इंग्लैंड की टीम के भी जीत के साथ 7 अंक हो जाएंगा, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण इंग्लैंड की टीम अंतिम-4 में पहुंच जाएगी।

श्रीलंका की टीम अगर इंग्लैंड को हरा देती है, तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 4 रन से हराया है।

BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने शाहिद अफरीदी की बोलती की बंद, पूछा- हमें ICC से अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है?
न्यूजीलैंड का नॉकआउट चरण में क्वालीफिकेशन की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच के बाद हुई जिसमें गत चैम्पियन टीम आठ विकेट पर महज 168 रन ही बना सकी। जबकि उसे नेट रन रेट में न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिये 185 रन के अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत थी।

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम