Monday, November 28, 2022

सूर्यकुमार यादव पर एबी डिविलियर्स की बड़ी मुहर, कहा- मेरी सोच से भी तेज निकला

अगर आप पूछेंगे कि क्रिकेट की दुनिया में आजकल क्या चल रहा है? तो ज्यादातर लोगों का जवाब होगा- सूर्यकुमार यादव. जिधर देखो उधर बस इसी नाम के चर्चे हैं. T20 वर्ल्ड कप 2022 में बस इसी नाम की धूम है. विरोधी टीमों की रणनीति इसी के इर्द गिर्द है. और, अब तो सूर्यकुमार यादव के किए कमाल पर एबी डिविलियर्स ने भी मुहर लगा दी है. डिविलियर्स ने माना है कि सूर्यकुमार को लेकर जितना सोचते और समझते थे, वो उससे कहीं आगे हैं.

बता दें कि सूर्यकुमार यादव की तुलना लगातार एबी डिविलियर्स के साथ होती रही है. बेशक सूर्या इसे ज्यादा सीरियसली ना लेते हों. लेकिन, डिविलियर्स ने ये माना है कि वो बिल्कुल उन्हीं की तरह और उनके अंदाज में खेलते हैं. क्रिकेट में मैदान के हर तरफ शॉट लगाने की काबिलियत की वजह से डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के उपनाम से जाना जाता था, और अब सूर्यकुमार यादव के लिए भी वहीं उपनाम इस्तेमाल किया जाता है.

T20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्या की चमक

T20 वर्ल्ड कप 2022 के 5 मैचों में सूर्यकुमार ने 225 रन बनाये हैं, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.97 का रहा है. उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाने की अपनी क्षमता से विशेषज्ञों और प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया है. इस 32 साल के खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में भी मन मुताबिक रन बटोरे.

सूर्या ने जिससे किया इनकार, एबी ने उसी पर भरी हामी

डिविलियर्स से अपनी तुलना को खारिज करते हुए सूर्यकुमार ने कहा था कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी मिस्टर 360 डिग्री जैसे तमगे का हकदार है. लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स उनकी इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते. उन्होंने कहा, ” मैं सूर्यकुमार के लिए बहुत खुश हूं. वो बहुत लंबा सफर तय कर चुका है. मुझे उम्मीद नहीं थी की वो इतना बेहतर करेगा.”

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम