Sunday, November 27, 2022

Himachal Pradesh election : हिमाचल प्रदेश में मतदान खत्म, दुनिया के सबसे ऊंचे केंद्र टशीगंग में 100% वोटिंग

Himachal Pradesh election : हिमाचल प्रदेश का चुनावी रण थम गया है. हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों (Himachal Pradesh election 2022) के लिए शुक्रवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हुए हैं. प्रदेश के 7,881 मतदान केंद्रों में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. चुनाव आयोग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक कुल 66 प्रतिशत मतदान हुआ है. हालांकि, 2017 के चुनाव में रिकॉर्ड 75.57 प्रतिशत मतदान हुआ है.

हिमाचल प्रदेश में सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. अब चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. पिछले 37 सालों से हिमाचल प्रदेश में सरकार बदलने की परिपाटी चली आ रही है. 1985 के बाद से अब तक एक पार्टी की दोबारा सरकार नहीं बन पाई है. हालांकि, मतदान के बाद सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दांवा कर रही हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी, इस पता तो 8 दिसंबर को ही चलेगा.

टशीगंग मतदान केंद्र में 100 प्रतिशत वोटिंग

इस बार विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग में वोटरों ने इतिहास ही रच दिया है. टशीगंग मतदान केंद्र में 100 प्रतिशत मतदान हुआ है. इस केंद्र में 52 मतदाताओं को वोट डालना था. सभी 52 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके कमाल कर दिया है.

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम