Sunday, November 27, 2022

इंग्लैंड में तूफान से बेकाबू हालात, बाढ़ की वजह से हाईवे पर फंसी गाड़ियां, जान बचाने में जुटी

ब्रिटेन के ससेक्स शहर में मौसम ने स्थानीय लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. यहां पर हाईवे A26 पर एक के बाद एक 20 कारें बाढ़ के पानी की वजह से फंस गई. जिसकी वजह से स्थानीय पुलिस को इस हाईवे को आम लोगों के लिए बंद करना पड़ा गया. अचानक हुई बारिश से यहां पर बादल फटने जैसे हालात बन गए हैं. यह हाईवे A259 एम्सवर्थ के वेस्ट से A259 फिशबोर्न के ईस्ट तक बंद किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ससेक्स शहर के फायर और रेस्क्यू डिपार्टमेंट के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुवार सुबह 6 बजे तक इन लोगों को निकाला नहीं जा सका था.

हाल ही में जारी किए गए फुटेज में दिखाया गया है कि रोड के बीच में गाड़ियां खड़ी हुई है और चारों तरफ बहुत पानी भरा हुआ है. यहां पर लोग गाड़ियां निकालने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच नेशनल हाईवे ने स्थानीय लोगों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में उन्होंने लिखा है कि जो लोग यात्रा कर रहे हैं वह अपने घर से समय निकाल कर निकलें या फिर यात्रा के लिए कोई और रूट पर जाएं.

इस दौरान अथॉरिटी ने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि जो लोग पूर्व की तरफ यात्रा कर रहे हैं वह हॉलो डायमंड डायवर्सन चिन्हों को फॉलो करें. जो कि उन्हें सही वक्त पर A27 से बाहर निकाल कर दूसरे रास्ते पर ले जाएगी. यह बाढ़ जैसे हालात एक दिन पहले आए तूफान की वजह से बने हैं. जिसमें दिन भर भारी बारिश के साथ तेज रफ्तार से हवाएं चलती रहीं. यह मौसम का बुरा हाल इंग्लैंड के पूरे मैनलैंड में बना हुआ है. इस दौरान मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया हुआ है.

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम