Saturday, November 26, 2022

मैदान में उतरे CM योगी, थामा बल्‍ला; तालियों से गूंज उठा इकाना स्‍टेडियम

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में ‘सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग-T20 कप’ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस मौके पर थोड़ी देर के लिए CM योगी ने हाथ में बल्‍ला भी थामा।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में ‘सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग-T20 कप’ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस मौके पर थोड़ी देर के लिए सीएम योगी ने हाथ में बल्‍ला भी थामा और बल्‍लेबाजी की। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार अपने सभी दिव्यांगजन के कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। 

दिव्‍यांग बच्‍चों और युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए सीएम योगी ने कहा कि इतिहास ऐसी विभूतियों से भरा पड़ा है जिन्‍होंने दिव्‍यांग होते हुए भी देश और दुनिया को नई दिशा दी। उन्‍होंने कहा कि भारत का इतिहास इससे भरा पड़ा है। भारत में ऋषि अष्‍टवक्र का गुणगान उपनिषद करते हैं। उनके द्वारा दिए गए मंत्र एक नई प्रेरणा प्रदान करते हैं। मध्‍य काल के संत सूरदास जी को कौन नहीं जानता है।

सीएम योगी ने कहा कि भक्तिकालीन सूरदास जी ने दृष्‍ट‍िहीन होने के बावजूद भगवान कृष्‍ण की भक्ति में अपने काव्‍यात्‍मक शैली के माध्‍यम से एक नई प्रेरणा और प्रकाश उस कालखंड में दिया था वो हम सबके सामने है। 

सीएम योगी ने स्‍टीफन हाकिन्‍स की ब्रह्मांड थ्‍योरी का उल्‍लेख करते हुए कहा कि उन्‍होंने दुनिया को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। सीएम ने कहा कि यूपी में सरकार दिव्‍यांगजनों के लिए अनेक कार्यक्रम चला रही है। 10 लाख दिव्‍यांग जनों को 12 हजार रुपए वार्षिक मासिक पेंशन मिल रही है। 

नोट: इस लेख में दी गई सभी जानकारी केवल जानकारी के उद्देश्य के लिए लिखी गई है।

Related Articles

नवीनतम